होम उज्जैन उज्जैन बेगमबाग के 40 से ज्यादा पत्थरबाजों के मकान तोड़ने ,रासुका लगाने...

उज्जैन बेगमबाग के 40 से ज्यादा पत्थरबाजों के मकान तोड़ने ,रासुका लगाने की उठी मांग प्रशासन ने मानी

उज्जैन बेगमबाग के 40 से ज्यादा पत्थरबाजों के मकान तोड़ने ,रासुका लगाने की उठी मांग प्रशासन ने मानी -:

लेखन एवं संकलन मिलिन्द्र त्रिपाठी

सिर्फ एक दो लोगो के मकान तोड़ने से ओर एक दो गिरफ्तारी से कुछ नही होगा । सबसे बड़ा सवाल इतने पत्थर आये कहाँ से ? इस हमले की तैयारी कितने दिन पूर्व से चल रही थी ? महिलाओं को पथराव की ट्रेनिंग कहाँ से मिली ?

यह पहली बार नही है पूर्व में भी इन इलाकों में इसी तरह की घटनाये हो चुकी है । उज्जैन पवित्र नगरी है इन इलाकों में दोनों तरफ मांस मटन की दुकान है । जो उचित नही यहां अधिकांश मकान अवैध है या बहुत आगे तक अतिक्रमण करके बनाये हुए है । यहाँ से सिर्फ एक या दो लोगो ने पथराव नही किया बल्कि यहां पर अनुमान के मुताबिक 40 से अधिक लोगो ने पथराव किया है ।

कुछ चन्द लोगो के पथराव करने से सड़के पत्थरो से नही भरती । इन छतों पर कुछ सेकंड में इतनी तादाद में पत्थर पहुंच ही नही सकते । तो क्या यह माना जाए कि इन लोगो के घरों पर हमेशा हमले की तैयारी रहती है ?

कुछ एक दो मकान तोड़कर जनता का गुस्सा शांत नही किया जा सकता और एक दो लोगो की गिरफ्तारी करके जनता पर ठंडा पानी नही छिड़का जा सकता है । जनता की मांग सोशल मीडिया पर स्पष्ठ है कि वो चाहती है कि यह पूरा इलाका ही सपाट कर दिया जाए । ताकि आगे से कोई ऐसे हमले की हिम्मत न जुटा पाएं ।

वीडीयो फुटेज में दिख रहे इन पत्थरबाजों पर रासुका के तहत कार्यवाही होना चाहिए । साथ ही शासन की मिल रही प्रत्येक मदद से इनको जीवन भर के लिए वंचित कर देना चाहिए ।
अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए धन संग्रह कार्यक्रम को लेकर उज्जैन में संगठनों द्वारा शुक्रवार को निकाली गई वाहन रैली में उज्जैन शहर के बेगमबाग क्षेत्र में अचानक पथराव कर दिया गया।


पुलिस अब जल्द से जल्द दोषियों की पहचान करने में जुटी है। इसके लिए घटना के वीडियो और आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। जनता के पास मौजूद वीडीयो भी पुलिस द्वारा वाट्सएप पर मंगाए जा रहें है इसके जरिये पत्थर फेंकने वालों की पहचान की जा रही है। कुछ एक दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है ।

आज लगभग
दोपहर 1 बजे प्रशासन की टीम पथराव करने वाले घर को तोड़ने पहुंची । सोशल मीडिया पर चल रही मुहिम का असर साफ नजर आ रहा है । बेगमबाग इलाके में बने टीकाराम के मकान को पूरी तरह तोड़ा जा रहा है।निगम की जेसीबी ओर हथोड़े चलने लगे है ।

इसमें रेहाना पति नुरू किराए से रहती है। मकान किराये पर देने के पहले ध्यान रखें पत्थरबाजो को कभी मकान किराये से न दें हो सकता है आपका मकान भी टूट जाये ।
वहीं, अब्दुल हमीद के मकान पर भी कार्रवाई की जा रही है। इसमें हिना पति शहजाद किराएदार हैं। दोनों के ही पत्थर फेंकते हुए वीडियो वायरल हुए थे।

मकान मालिक प्रशासन के आगे बिलख रहें है लेकिन उन्हें भी समझना होगा अपराधियों को आगे से मकान किराये पर देने के पहले 100 बार सोचना होगा । प्रशासन का तर्क है कि ये मकान नाले किनारे बने हैं। लोगों ने यहां अतिक्रमण कर लिया है।

प्रशासन को 40 से ज्यादा मकानों को इसी तरह लाइन से सपाट कर देना चाहिए जो जो पत्थर बाजी कर रहें थे उनकी संख्या चाहे जितनी हो उन सबको जीवन भर का सबक सिखाना जरूरी है । एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला का कहना है कि आधा दर्जन के करीब उपद्रवियों पर रासुका के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा जाएगा।

धरना ज्ञापन से क्या होगा ।पत्थर का जवाब पत्थर से दो ।।बेगम का बाग उजाड़ दो ।ताकि हमेशा का झंझट ही खत्म ।जो होना है अभी हो चुनाव की जरूरत नही है पहले गंदगी साफ करो – परम् पूज्य महामंडलेश्वर आचार्य शेखर जी

तुम मकान तोड़ने की बात करते हो यहाँ कोई #योगी नही है
यहाँ नोटों की गड्डी पर चलने वाले सब नेता ढोंगी है। – विजय चंद्रावल

कल जो उज्जैन में घटना हुई सफदर और फारुख नाम के दो व्यक्ति उज्जैन शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी हे उनके द्वारा जो कृत्य किया शर्मनाक

  • नारायण सिंह डोडिया

बेगमबाग में बेगमो
ने फेके पत्थर
महाकाल क्षेत्र की इस समस्या का स्थाई समाधान महाकाल क्षेत्र खाली करो – महेश तिवारी

डोर पतंग उसी से ले जो आपके लिए फूल बरसाए पत्थर नही

बॉयकाट तोपखाना व्यापारी-: शिवम दिसावल

राक्षस आज भी जिंदा है पहले आग बरसाते थे अब पत्थर बरसाते हैं उज्जैन बेगमबाग जय श्री राम -: सज्जन सिंह पंवार

(प्रस्तुत लेख में जनता द्वारा सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट को संकलित किया गया है )

लेखन एवं संकलन मिलिन्द्र त्रिपाठी

milindrahttps://jansarkarnews.com
योगाचार्य पं.मिलिन्द्र त्रिपाठी उज्जैन मध्यप्रदेश शिक्षा -: एमएससी योग थैरेपी, पीजी डिप्लोमा योग दर्शन ,एम. ए पत्रकारिता , एल.एल.बी ,एम एस डब्लू ,बी.सी.ए पद – सचिव उज्जैन योग संघ संस्थापक उज्जैन योगा इंस्टीट्यूट संपर्क 9977383800 ,9098369093

Leave a Reply

Most Popular

उज्जैन कुलपति ने खुद ली विद्यार्थियों की क्लास शिक्षक के तौर पर कुलपति को पाकर चौक उठे विद्यार्थी

कुलपति चैंबर छोड़ अचानक क्लास लेने पहुंचे विक्रम विश्व विद्यालय के कुलपति -: कुलपति ने खुद ली विद्यार्थियों की...

उज्जैन योग संघ द्वारा आयोजित योग कॉन्फ्रेंस में बड़ी संख्या में शामिल हुए योगाचार्य

उज्जैन योग संघ द्वारा आयोजित योग कॉन्फ्रेंस में बड़ी संख्या में शामिल हुए योगाचार्य -:

म.प्र. के अनेक विश्वविद्यालय में योग शिक्षा के नाम पर हो रही धांधली राज्यपाल से उच्च स्तरीय जांच की मांग

म.प्र. के अनेक विश्वविद्यालय में योग शिक्षा के नाम पर हो रही धांधली राज्यपाल से उच्च स्तरीय जांच की मांग -:

उज्जैन योग संघ की नवीन कार्यकारणी घोषित

उज्जैन योग संघ की नवीन कार्यकारणी घोषित -: मध्यप्रदेश शासन से मान्यता प्राप्त उज्जैन में योग की सबसे बड़ी...

Recent Comments